Fri. Dec 2nd, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा और पंजाब के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह फरीदाबाद में ‘अमृता अस्पताल’ और मोहाली में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे.

धानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा और पंजाब का दौरा करने जा रहे हैं. इस दौरान वह दोनों राज्यों में महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं को जनता को मुहैया कराने के लिए एक-एक अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि पीएम मोदी हरियाणा के फरीदाबाद में ‘अमृता अस्पताल’ और उसके बाद पंजाब के मोहाली (Mohali) के न्यू चंडीगढ़ में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे.

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग 11 बजे हरियाणा के फरीदाबाद पहुंचेंगे. जहां पर अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मोहाली में में लगभग 02:15 बजे ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र’ का लोकार्पण करेंगे. 

अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के फरीदाबाद में 2,600 बिस्तरों वाले अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. जिसके जरिए फरीदाबाद के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रह रहे लोगों को आधुनिक चिकित्सा मुहैया कराई जाएगी. जानकारी के अनुसार इस अस्पताल का संचालन माता अमृतानंदमयी मठ की ओर से किया जा रहा है. इस अस्पताल को बनाने में 6 हजार करोड़ का खर्च आया है. हरियाणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब जाएंगे, जहां पर वह मोहाली में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र’ का लोकार्पण करेंगे. इसका निर्माण टाटा मेमोरियल सेंटर ने 660 करोड़ रुपये की लागत से किया है. इस अस्पताल में सर्जरी, रेडियोथेरेपी और मेडिकल ऑन्कोलॉजी– कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी और बोन मैरो ट्रांसप्लांट की सुविधा मरीजों की दी जाएगी.

Spread the love

Leave a Reply