Tue. Jun 25th, 2024

वैशाली के पत्रकार पुत्र की पीट पीट कर पटना में नृशंस हत्या


पटना। बिहार की राजधानी पटना में वैशाली के पत्रकार अजीत कुमार के पुत्र हर्ष कुमार की हत्या दिन दहाड़े किए जाने की घटना सामने आई है। बताया गया है कि नकाबपोश हत्यारों ने हर्ष को पीट-पीट कर मौत की नींद सुला दिया। उपर्युक्त हत्याकांड राजधानी पटना के सुलतानगंज थाना क्षेत्र स्थित लॉ कॉलेज के पास की बताई गईं है। हर्ष के पिता अजीत कुमार दैनिक भास्कर हिन्दी दैनिक समाचारपत्र के वैशाली प्रखंड संवाददाता बताए गए हैं। मृतक पटना विश्वविद्यालय के बिहार नेशनल कॉलेज का विद्यार्थी बताया गया है।
पुलिस के अनुसार हर्ष कुमार, सोमवार को लॉ कॉलेज में लॉ के फाइनल इयर की परीक्षा देने गया। वह परीक्षा देकर निकाला ही था कि लॉ कॉलेज के गेट पर 10 /15 अज्ञात नकाबपोश युवकों ने उसे घेर लिया। उसके बाद लाठी डंडे तथा ईट पत्थर से मार- पीट कर उसे लहू लुहान कर, फरार हो गए। तत्काल उसे पीएमसीएच में पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लॉ के विद्यार्थी की दिन दहाड़े हत्या हत्या की खबर मिलते ही पटना पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। पटना पुलिस अंतर्गत कई थाना के पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पटना के सिटी एसपी पूर्वी भी घटनास्थल पर पहुंचे और वारदात का स्थल का अवलोकन किया। पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा पाया।
पूछताछ के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घटनास्थल पर डॉग स्क्वाड और एफएसएल की टीम ने कुछ साक्ष्य एकत्र किया है। सीटी एसपी पूर्वी के अनुसार हत्या के कारणों में प्रथम दृष्टया मामला कुछ दिन पूर्व में हुए आपसी विवाद बताया जाता है। हर्ष के पिता पत्रकार अजीत कुमार ने बताया कि रविवार को वह गांव से लॉ का फाइनल परीक्षा देने के लिए पटना गया। सोमवार को परीक्षा देकर निकाला तो नकाबपोस हत्यारों ने उसे घेर लिया और उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या के कारणों से अनभिज्ञता व्यक्त करते हुए पत्रकार अजीत कुमार ने बताया कि हर्ष छात्र संघ का चुनाव लड़ना चाहता। हालांकि उन्होंने इसके लिए उसे काफी रोका था। बावजूद इसके वह अपने निर्णय पर दृढ़ रहा। पुलिस ने हर्ष के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया है। इसके लिए सुल्तानगंज ,बहादुरपुर थाना की पुलिस को लगाया गया है।
बिहार प्रेस मेंस यूनियन के अध्यक्ष अनमोल कुमार, महासचिव राज किशोर सिंह, भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत, इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य अवधेश कुमार शर्मा, भोला प्रसाद  ने पत्रकार पुत्र की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए इस घटना की तीखी निंदा की है। पत्रकार संगठनों ने पुलिस महानिदेशक से हर्ष के हत्यारे को तत्काल गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल अंतर्गत मुकदमा चलाने की मांग किया है।
बिहार प्रेस मेंस यूनियन ने प्रदेश के पत्रकारों से 28 मई 2024 को इस घटना के विरोध में काला दिवस मनाने की घोषणा किया है।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply