Tue. Jun 25th, 2024

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पत्रकार पर गोलियों की बाैछार, पत्रकार की घटना स्थल पर मौत

पत्रकार संगठनों ने पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग किया

लखनऊ: सोमवार की सुबह उत्तर प्रदेश के जौनपुर में लगभग 9:00 बजे बंदूक धारीयों ने जौनपुर कोतवाली के सरहदपुर निवासी तथा सुदर्शन न्यूज़ के संवाददाता आशुतोष श्रीवास्तव को गोलियों से छलनी कर दिया। जिससे आशुतोष श्रीवास्तव की घटनास्थल पर मौत हो गई। पत्रकार किसी आवश्यक कार्यवश अपने गांव सरहदपुर से बुलेट बाइक से जौनपुर के इमरानगंज बाजार जाने  के क्रम में इमरानगंज बाजार चौक पर अज्ञात बंदूकधारियों के शिकार बन गए। बंदूकधारियों ने आशुतोष श्रीवास्तव पर गोलियों की बौछार कर दी। उन्हें चार गोलियां लगी, गोलियों की आवाज सुनकर लोग उसे दौड़े तब तक बंदूकधारी फायरिंग करते हुए निकल भागने  में सफल रहे। घटना स्थल पर मौजूद वहां के लोगों ने पत्रकार को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानकार बताते हैं कि उन्होंने बालू माफिया और दो तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसकी जानकारी मिलते ही इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं वरीय पत्रकार विजय कुमार सिंह उर्फ़ श्याम नाथ सिंह ने जौनपुर के एसएसपी के पीआरओ से मोबाइल पर बातचीत की और वारदात की पूरी जानकारी ली।

जाैनपुर एसएसपी पीआरओ ने बताया कि पुलिस की कई टीम गठित की गई है, पुलिस जांच कर रही है। खबर मिलने तक कांड अंकित नहीं किया जा सका है, कांड में नामित लोगों पर प्राथमिकी के बाद ही अनुसंधान का काम आगे बढ़ पाएगा। आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या से क्षेत्र में तनाव बना है। घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार, रविशंकर शर्मा, महासचिव राज किशोर सिंह, सचिव अवधेश कुमार शर्मा, भोला प्रसाद, उपाध्यक्ष गणेश पांडेय, राजन मिश्र ने पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या की निंदा किया और आक्रोश व्यक्त करते हुए हत्यारों की  अविलंब गिरफ्तारी कर  स्पीडी ट्रायल की मांग किया है। उपर्युक्त पत्रकारों ने पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग भी की है। इसके साथ ही केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू करने की मांग किया है।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply