Mon. May 20th, 2024

हिंदुस्तानी संपादक की हत्या के लिए पाकिस्तान ने दिया एक करोड़ की सुपारी, आतंकियों के टारगेट में कई राष्ट्रवादी हिंदू नेता


गुजरात में गिरफ्तार आतंकी ने किया खुलासा, पत्रकार संगठनों में आक्रोश, सुरक्षा की मांग

रामाश्रय प्रसाद/एस. एन. श्याम

 

नई दिल्ली/पटना: भारतीय राजनीति में कई राष्ट्रवादी दिग्गज हिंदू नेता, विधायक, एक न्यूज़ चैनल के प्रख्यात संपादक सुरेश चाह्वाण की हत्या के लिए पाकिस्तान ने एक एक करोड़ की सुपारी गुजरात के एक आतंकी मौलवी को दिया है। गुजरात की सूरत क्राइम ब्रांच की पुलिस ने सोहेल अबू बकर नामक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। गुजरात क्राइम ब्रांच ने ऐन चुनावी वक्त पर भारत में अस्थिरता और राष्ट्र की एकता अखंडता को चोट पहुंचाने की अंतर्राष्ट्रीय साजिश का न सिर्फ खुलासा किया है अलबत्ता पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को उजागर करते हुए, उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।
प्रख्यात संपादक की हत्या की साजिश की जानकारी मिलते ही भारत के पत्रकार संगठनो में गंभीर आक्रोश व्याप्त हो गया है। पत्रकार संगठनों इस सम्बबंध में केंद्र सरकार से संपादक सुरेश चाह्वान की पर्याप्त और सख्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग किया है।
आतंकी सोहेल अबू बकर गुजरात के कामरेज के कठोर गांव का बताया गया है। बताया गया है कि लशकना के डायमंड नगर में एक धागा फैक्ट्री में मैनेजर के पद पर काम करता है और अपने गांव में मुस्लिम बच्चों को इस्लाम की तालीम देता है। सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत के अनुसार अबू बकर से सघन पूछताछ की जा रही है। गुजरात क्राइम ब्रांच के अलावा एसओजी, एटीएस और अन्य जांच एजेंसी, अंतर्राष्ट्रीय षड़यंत्र की जड़ तक जाने का अथक प्रयास कर रही है। अबू बकर से कई मोबाइल बरामद किए गए हैं, जिसमें पाकिस्तान, नेपाल, वियतनाम, इंडोनेशिया, कजाकिस्तान, लाओस समेत अन्य कई देशों में अबू बकर के चैटिंग और संपर्क में रहने का खुलासा हुआ है। लूडो गेम खेलने के बहाने अबू बकर अपने टारगेट का नाम बदल देता रहा, जिससे किसी कोई शक ना हो। उसने गुजरात निवासी और हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश शर्मा को कई बार गरदन धड़ से अलग करने की धमकी दी। हैदराबाद के विधायक टी राजा सिंह और चर्चित महिला राजनेता नूपुर शर्मा भी बकर के निशाने पर रही।
पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह के  हवाले से बताया गया है कि सोसल मीडिया के माध्यम से वह डोंगर (पाकिस्तान) और शहराज (नेपाल) के संपर्क में रहा।यह दोनों इसके हैंडलर बताए गए हैं। राष्ट्रवादी हिंदू नेता उपदेश शर्मा की हत्या के लिए अबू बकर ने पाकिस्तान स्थित आका से स्वचालित हथियार की मांग किया। हैंडलर ने हथियार तुरंत उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, इसके साथ ही अबू बकर ने हैंडलर से बताया कि प्रत्येक व्यक्ति की हत्या में एक-एक करोड रुपए खर्च आएगा। यह हथियार और करोड़ों रुपए अबू बकर के पास पहुंच पाते कि इसके पूर्व सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसे दबोच लिया।

संपादक सुरेश चाह्वाण की हत्या के लिए पाकिस्तान से एक करोड़ की सुपारी के मामले का खुलासा होते ही भारतीय पत्रकार जगत में सनसनी मच गई, कई पत्रकार संगठनों ने इसकी तीव्र निंदा की है।
बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सह वरीय पत्रकार पत्रकार अनमोल कुमार, महासचिव राज किशोर सिंह, सचिव अवधेश कुमार शर्मा, इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिसट (IFWJ) के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु कुमार सतीश, भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष कुमार निशांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपादक सुरेश चाह्वान की सख्त और विशेष सुरक्षा की मांग की है।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply