Sun. Nov 27th, 2022

पटना : वैसे तो देश के सभी विभाग में अमूल्यन हुआ है। इस क्रम में बिहार की निगरानी टीम सक्रिय है। बावजूद भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने में सरकार विफल हैं। पटना से खबर आ रही है कि बिहार के भ्रष्ट अभियंता के ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। निगरानी ब्यूरो की टीम सुबह से ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापामारी में जुटी है। किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के किशनगंज और पटना के ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। प्रारंभिक छापामारी में लगभग 5 करोड़  रुपये बरामद किया गया हैं। 

अभियंता के बेड से नकद बरामद

 संजय कुमार राय के दानापुर के आवास से लगभग एक करोड़ नगद, लाखों के गहने, जमीन और फिक्स डिपोजिट के दस्तावेज की बरामदगी हुई है। सबसे अधिक नगदी अभियंता के बिछावन के नीचे से बरामद हुआ है। खबर है कि इंजीनियर अपने बच्चों और पत्नी को नोटों की बिस्तर पर देते रहे। शनिवार की कार्रवाई उपरांत निगरानी थाना कांड 43/2022 दर्ज की गयी है, लगभग एक करोड़ रुपए की बरामदगी हुई है। हालांकि मशीन से गिनती के बाद ही वास्तविक आंकड़े बताये जा सकते है। पटना के अलावा किशनगंज में छापेमारी की गयी है। जमीन और फिक्स्ड डिपोजिट के कागजात बरामद हुए हैं, जिसकी जांच की जा रही है, उपर्युक्त जानकारी सुजीत सागर डीएसपी निगरानी विभाग के हवाले से दी गई है।

निगरानी विभाग की छापामारी जारी 

निगरानी विभाग की छापामारी जारी है, सूत्रों का कहना है कि जमीन के कागजात और बैंक के लॉकरों की भी जांच की जाएगी। अभी जो नगद राशि बरामद की गई है वह प्रारंभिक छापा की बरामदगी है। जांच टीम नोटों की मिलान में लगी है। छापामारी में कई अन्य कागजात भी मिले हैं, जिसके सभी कागजात की जांच की जा रही है।

करेंसी काउंटिंग मशीन किशनगंज स्थित अभियंता के घर पहुंच गई है

अभियंता संजय कुमार राय के किशनगंज के निजी स्टाफ ओमप्रकाश के आवास पर नोटों की गिनती जारी है। बिछावन, रैक और किताब समेत कई जगहों पर रुपए छुपाकर रखे पाए गए। नोट गिनने के लिए एक और मशीन मंगवाई गई है। निगरानी की टीम ने कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय और कैशियर खुर्रम सुल्तान को लेकर निजी स्टाफ ओमप्रकाश के घर पहुंचकर पूछताछ कर रही है। बता दें कि छापामारी दल में शामिल पदाधिकारी ने बताया कि कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के निजी स्टाफ ओमप्रकाश के लाइनपाड़ा स्थित घर भी छापामारी की जा रही है ओमप्रकाश मधुबनी का रहने वाला बताया गया है।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply