Fri. Dec 2nd, 2022

बड़ी संख्या में जवानों के हताहत होने की आशंका
बता दें कि बस 39 जवानों को लेकर जा रही थी. जिसमें ITBP के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान शामिल थे. बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने जाने के बाद अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में जा गिरी. सभी जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे. इस हादसे में बड़ी संख्या में जवानों के हताहत होने की आशंका है. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

27 जवानों की हालत गंभीर
सभी जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो जम्मू कश्मीर पुलिस की बस में सवार थे. बता दें कि बस में सवार सभी जवान घायल हैं. सभी को अस्पताल ले जाया गया है. घटना सुबह 11 बजे की है. घायल जवानों को अनंतनाग में स्थित अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है. अनंतनाग के GMC अस्पताल में घायल जवानों का इलाज करने वाले डॉ. सैयद तारिक ने बताया कि अभी करीब 30 मरीज आए हैं जिनका उपचार किया जा रहा है. हम और हमारे सारे डॉक्टर पूरी तरह से तैयार हैं. वहीं 27 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जबकि जरूरत पड़ने पर घायल जवानों को इलाज के लिए बाहर भी ले जाया जा सकता है. 

शाहनवाज हुसैन ने दुख जताया
बिहार के पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, “कश्मीर के पहलगाम में हुआ हादसा अत्यंत दुखद है. अमरनाथ यात्रा में लगी ITBP की बस खाई में गिरने से कई जवानों के शहीद होने और जख्मी होने की खबर से अत्यंत पीड़ा हुई है. शहीदों के परिजनों से गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ करता हूं.

LG मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया
जम्मू और कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चंदनवाड़ी के पास हुए बस दुर्घटना से गहरा दुख हुआ, जिसमें हमने अपने बहादुर आईटीबीपी के जवानों को खो दिया. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. घायल जवानों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी जवानों के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा, “आज दक्षिण कश्मीर से बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ. पहलगाम में हुई दुर्घटना में शहीद हुए आईटीबीपी के बहादुर जवानों के परिवारों और सहयोगियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. आईटीबीपी के कई जवान घायल हुए हैं. मैं उनके जल्दी से पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजता हूं.

Spread the love

Leave a Reply