Thu. Sep 19th, 2024

अबकी पलटे तो नीतीश को हमारी पार्टी का धक्का भी मिलेगा

एसएन श्याम / अनमोल कुमार

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि हम भी मोदी के झांसे में आ गए थे। रोटी, रोजगार और प्रत्येक व्यक्ति को 15= 15 लख रुपए देने का वादा करके मोदी ने ठेंगा दिखा दिया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आज पटना के गांधी मैदान में इंडिया गठबंधन की एक सभा को संबोधित कर रहे थे।
लालू प्रसाद ने कहा कि मोदी ने वादा किया था कि रोजगार, रोटी देंगे। प्रत्येक खाताधारी को पैसे देंगे। उनकी इस बात से हम भी झांसे में आ गए कि 15 लाख रुपए मिलेंगे। मैंने अपने बेटे बेटी सहित अपना और अपनी पत्नी का खाता खुलवा लिया कि करोड़ों रुपए खाते में आ जाएंगे लेकिन मोदी ने ठेंगा दिखा दिया। दरअसल,लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन ने रविवार को बिहार की राजधानी पटना में शक्ति प्रदर्शन किया। इंडिया गठबंधन से नीतीश के अलग होने के बाद आयोजित जन विकास रैली को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि नीतीश जब पहली बार यहां से निकले थे, तो हमने उन्हें गाली नहीं दिया था, उनको सिर्फ यही कहा था कि वो पलटू राम हैं। उन्हें नहीं पलटना चाहिए था। लेकिन जब ये दोबारा आए तो हमसे गलती हो गई तेजस्वी से भी गलती हो गई। ये नरेंद्र मोदी के चरणों में चले गए। अबकी पलटे तो हमारे तरफ से भी धक्का मिलेगा।नीतीश कुमार पर सोशल मीडिया पर बन रहे मीम पर लालू ने कहा कि आजकल इन्हें लेकर लोग मोबाइल पर बड़ा मीम बनाते हैं। नीतीश कुमार को यह सब देखकर शर्म नहीं आती है क्या? लालू ने कहा कि आजकल हम देखते हैं कि नीतीश कुमार का शरीर भी काम नहीं करता है। आज गांधी मैदान में उमड़ी इस भीड़ को देखकर पता नहीं उनका क्या-क्या खराब हो जाएगा।
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आप बोल रहे थे कि मैं अपने पिता के काम की चर्चा नहीं करता हूं तो कान खोलकर सुन लीजिए। चश्मा साफ करके देख लीजिए। मोदी जी हमारे पिता 1990 में रेलवे में लाखों नौकरियां दीं। उन्होंने रेलवे को भारी मुनाफा पहुंचाया।आप ही बता दीजिए कि आपने कितना मुनाफा पहुंचाया है। आपके समय तो रेलवे घाटा में चल रहा है। तेजस्वी ने कहा कि रेलवे में कुल्हड़ किसने लाया जिससे कुम्हारों को रोजगार मिला है। लालू ने गरीब पिछड़े को उनका हक दिलवाया। अब कोई पिछड़ा, गरीब हाथ में चप्पल नहीं ढोएगा। लालू ने निचले तबके को खटिया पर बैठने का हक दिलवाया। लालू की वजह के अब दूसरे के कुआं का पानी नहीं पीना पड़ता है। अब हमलोग खुद का तीन-चार कुंआं खुदवा सकते हैं।तेजस्वी ने कहा कि जो काम 17 साल में नहीं हुआ, वह उन्होंने 17 महीने में अपनी सरकार में करके दिखाया था। उन्होंने कहा कि वे नीतीश कुमार का सम्मान करते हैं, वह जहां रहे खुश रहें। कुछ लोग लालच में घुटने टेकते हैं, जनता उनका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि कुछ विधायकों के इधर-उधर जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा, देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है। यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है। राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है। आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है। अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो। एक लाइन में समझा जा सकता है- हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं।
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि नारा तो यह होना चाहिए कि यू पी और बिहार मिलकर 80 और 40 यानी 120 हराओ और भाजपा हटाओ।यूपी-बिहार की 120 सीटों पर भाजपा को झटका लगेगा। 2024 में संविधान मंथन होने जा रहा है।अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की पुलिस भर्ती परीक्षा से युवक निराश हैं।बिहार में तेजस्वी ने नौकरी देकर बड़ा काम किया है। वहीं भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए केंद्र की सत्ता से भाजपा को हटाना है। देश से धर्म निरपेक्षता को समाप्त किया जा रहा है। देश को बचाने के लिए केंद्र की सत्ता से भाजपा सरकार को हटाना है। केंद्र की सत्ता से भाजपा को हटाना है और बिहार में महागठबंधन को जिताना है।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply