Tue. Oct 22nd, 2024

चित्रांकन, भाषण,कबड्डी, बैडमिंटन, गायन व नृत्य प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कृत

पटना/भभुआ: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), गया ने भभुआ के सरदार वल्लभभाई पटेल महाविद्यालय भभुआ में तीन दिवसीय फ़ोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का समापन हो गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि भभुआ विधायक भरत बिन्द ने सम्बोधित करते हुऐ कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में प्रदर्शनी सफल रहा है।

जिस प्रकार से विभाग आम जनता और युवा पीढ़ी को सूचनाएं देने के उद्देश्य से प्रदर्शनी तथा विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से कार्य किया हैं, वह अति प्रशंसनीय हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सूचना बहुत बड़ा हथियार है। आम जनता एवं बच्चों को सरकार के किए जा रहे सभी कार्यों के बारे में सूचना एकत्रित करनी चाहिए। इस दिशा में यह प्रदर्शनी बेहद कारगर साबित होगी, उन्होंने कहा कि आजादीका अमृत महोत्सव, इस जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जो संदेश दिया गया है। मनोज कुमार अग्रवाल प्रखंड विकास पदाधिकारी भभुआ ने अपने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं बहुत है, जानकारी का आभाव है, इस प्रकार के कार्यक्रम से लोगों को अधिक जानकारी होती है।

समापन सत्र को संबोधित करते हुए एसपी शर्मा प्रिंसिपल सरदार वल्लभ भाई पटेल, भभुआ ने विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार का आयोजन बच्चों में नई ऊर्जा का संचार करता है,उन्होंने कहा कि आजादी पर लगे फोटो प्रदर्शनी को युवा पीढ़ी ने बड़ी संख्या में न केवल देखा बल्कि उससे बहुत कुछ सीखा और ग्रहण भी किया। कार्यक्रम स्थल पर बच्चों के बीच गायन, नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जानकी कुमारी, सिमरन नारायण, निखिल त्रिपाठी, आयुष कुमार, आशुतोष तिवारी ने गायन व नृत्य में अमन कुमार, आनंद कुमार, सुरभि कुमारी जूही कुमारी तथा भाषण प्रतियोगिता में तौसीफ आलम, बम कुमार, तथा रेखा कुमारी, कबड्डी प्रतियोगिता में गर्ल्स और बॉयज के विजेता और उपविजेता तथा बैडमिंटन में गर्ल्स एवं बॉयज विजेता, उपविजेता को पुरस्कृत किया गया। चित्रांकन प्रतियोगिता के तीन विजेताओं को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया। महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के शिवम् कुमार को भी विभाग की ओर से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम स्थल पर समापन समारोह के दौरान सांस्कृतिक दल नव सर्वोदय समाज कलयाण संस्थान, सारण ने गीत एवं नाटक के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। समापन के दिन बड़ी संख्या में लोग फोटो प्रदर्शनी देखने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने पहुंचे। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के अमन राज, धन्यवाद ज्ञापन बुलंद इक़बाल ने किया। कार्यक्रम की समाप्ति राष्ट्रीय गान के उपरांत समाप्त हुई। इस अवसर पर डॉ अनुपूर्ण गुप्ता, डॉ सय्यद अशहाद करीम, सभी महाविद्यालय के शिक्षकगन तथा अभिवाक उपस्तिथि रहे।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply