Sun. Sep 8th, 2024

फादर स्टेन स्वामी का द्वितीय पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

छात्र युवा, नियोजित शिक्षक एवं शिक्षक अभ्यर्थी के समर्थन में देश बचाओ अभियान सड़कों पर उतरेगी : कमल किशोर यादव

खगड़िया। शिक्षा रोजगार बचाओ – देश बचाओ, नारों के साथ देश बचाओ अभियान का बैठक संपर्क कार्यालय खगड़िया में हुई जिसकी अध्यक्षता अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने किया। बैठक में सर्वप्रथम फादर स्टैंड स्वामी के द्वितीय पुण्यतिथि पर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक के माध्यम से श्री यादव ने नई शिक्षा नीति एवं डोमिसाइल नीति को बहाल नहीं करने के विरुद्ध विस्तृत चर्चा कर पूर्व शिक्षा नीति एवं शिक्षक बहाली में डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग किया। अन्यथा मानसून सत्र में गर्दनीबाग में विधानसभा का घेराव धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।
अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि राजभवन के निर्देश आलोक में नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक की अवधि 3 साल के बजाय अब 4 साल कर दिया गया है वही 8000 रुपए से फीस बढ़ाकर 23 हजार रुपए वृद्धि कर दिया है, इससे गरीब शोषित पीड़ित वंचित अल्पसंख्यक गरीब महादलित छात्र शिक्षा से वंचित हो जाएगी। वही डोमिसाइल नीति को बंद कर बिहार सरकार ने बिहार के बेरोजगार युवा छात्रों को शिक्षक बहाली में रोजगार से वंचित करने का कार्य किया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
श्री यादव ने कहा कि जहां एक ओर केंद्र की सरकार द्वारा शिक्षा और रोजगार से वंचित करने का प्रयास किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार भी उसी के नक्शे कदम पर चल रही है। जो बिहारी छात्र युवाओं के साथ क्रूर मजाक है। इसे बिहार के छात्र युवा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।
श्री यादव ने बिहार सरकार से पुनर्विचार करने एवं डोमिसाइल नीति लागू करने, बिहारी छात्र युवाओं को शिक्षक बहाली में प्राथमिकता देने की मांग किया है। वही केंद्र सरकार से स्नातक अवधि को पूर्ववत 3 वर्ष रखने एवं शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग किया है। अन्यथा देश बचाओ अभियान शिक्षक अभ्यर्थी, छात्र नौजवान एवं नियोजित शिक्षक के समर्थन में आंदोलन को समर्थन करते हुए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।
बैठक में देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव, अधिवक्ता डॉ कमल किशोर यादव, उमेश ठाकुर, मधुबाला, कालेश्वर ठाकुर रामजी ठाकुर चंद्रहास यादव मोहम्मद सुहेल विनोद यादव लाल बहादुर शाह आदि ने भाग लिया । सबों ने एक स्वर में डोमिसाइल नीति बहाल करने की मांग किया अन्यथा मॉनसून सत्र में 12 जुलाई 2023 को विधानसभा के समक्ष मुख्यमंत्री का घेराव करने एवं अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया।

Spread the love

By Awadhesh Sharma

न्यूज एन व्यूज फॉर नेशन

Leave a Reply